Notice: Undefined index: HTTP_REFERER in /home/u141101890/domains/parvatsankalpnews.com/public_html/wp-content/themes/newscard/newscard.theme#archive on line 43

जमीन बेचने के नाम पर लगाया साढ़े 12 लाख का चूना

देहरादून: जमीन बेचने के नाम पर महिला व एक अन्य ने एक व्यक्ति से साढ़े 12 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। पुलिस महानिरीक्षक को दी तहरीर में सीआर कैंप गेट आइएमए निवासी सुंदर लाल डोभाल ने बताया कि समसु रहमान ने ओएलक्स पर दस बीघा जमीन बेचने की पोस्ट डाली थी जिसमें जमीन भाऊवाला में बताई गई थी।

पीडि़त ने जमीन खरीदने के लिए मुबारकपुर शाह सहारनपुर यूपी निवासी समसु रहमान और इमलीतला सहारनपुर निवासी तसनीम से संपर्क किया और जमीन खरीदने के लिए पांच लाख रुपये प्रति बीघा के हिसाब से डील की। एग्रीमेंट होने पर पीडि़त ने अक्टूबर 2021 में 12.50 लाख रुपये का भुगतान उन्हें कर दिया था ।

तकरीबन ढ़ाई महीने बाद जमीन के बैनामे की तारीख तय हुई। आरोप है कि रजिस्ट्री के दिन समसु और तसनीम बेगम नहीं पहुंचे पीडि़त ने आरोपितों से संपर्क किया तो वह कुछ दिन बाद में रजिस्ट्री करने की बात कहने लगे। रजिस्ट्री नहीं होने पर पीडि़त ने अपनी रकम वापस मांगी लेकिन आरोपितों ने रकम भी नहीं लौटाई। क्लेमेनटाउन थानाध्यक्ष दीपक कठैत ने बताया कि दोनों आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *