Notice: Undefined index: HTTP_REFERER in /home/u141101890/domains/parvatsankalpnews.com/public_html/wp-content/themes/newscard/newscard.theme#archive on line 43

पूर्व कैबिनेट मंत्री हरीश चंद्र दुर्गापाल ने दिया इस्तीफा

लालकुआं: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव की दूसरी सूची जारी होने के बाद उत्तराखंड कांग्रेस में बागियों की तादाद जोर पकड़ रही है। ऐसा ही कुछ हाल हुआ कि पार्टी द्वारा लालकुआं विधानसभा से संध्या डालाकोटी को उम्मीदवार घोषित करते ही कांग्रेस में खलबली मच गई है। आज सुबह पूर्व कैबिनेट मंत्री हरीश चंद्र दुर्गापाल के आवास पर महापंचायत आयोजित करी गई जिसमे सैकड़ों की तादाद में समर्थक उमड़ पड़े। उम्मीदवार घोषित होने के बाद कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देकर दुर्गापाल ने निर्दलीय चुनाव में उतरने का ऐलान कर दिया।
कांग्रेस ने अपनी दूसरी लिस्ट में पूर्व ब्लॉक प्रमुख संध्या डालाकोटी को लालकुआं विधानसभा का प्रत्याशी घोषित किया है। जिससे दुर्गापाल व हरेंद्र बोरा के समर्थकों में नाराजगी चरम पर पहुंच गई । आज सुबह सैकड़ों समर्थक हरीश चंद्र दुर्गापाल के हल्दुचौड़ स्थित आवास पर पहुंच गए। जिन्होंने कांग्रेस पार्टी के खिलाफ नारेबाजी करते हुए दुर्गापाल से निर्दलीय चुनाव लड़ने का निवेदन किया।

आपको बता दें कि तीन घंटे तक चली महापंचायत में चोरगालिया, गौलापार, बरेली रोड, लालकुआं व बिदुखत्ता के समर्थकों ने दुर्गापाल को समर्थन देते हुए कांग्रेस से इस्तीफा देने का एेलान कर दिया। जिसके बाद कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए पूर्व कैबिनेट मंत्री ने कहा की उन्होंने हमेशा कांग्रेस के लिए काम किया है। लेकिन समर्थकों की राय सर्वोपरि है। अगर जनता चाहती है तो वह निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे। इस दौरान वह कई बार भावुक हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *