Notice: Undefined index: HTTP_REFERER in /home/u141101890/domains/parvatsankalpnews.com/public_html/wp-content/themes/newscard/newscard.theme#archive on line 43

अल्मोड़ा विधायक रघुनाथ सिंह चौहान का भाजपा से इस्तीफा

देहरादून: उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान होने के बाद भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस समेत सभी राजनैतिक दलों ने अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा शुरू कर दी है।भारतीय जनता पार्टी ने 59 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है, जिसमें 10 मौजूदा विधायकों का टिकट काटा गया है। अल्मोड़ा से विधायक और विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान भी इस फेहरिस्त में शामिल हैं।

अल्मोड़ा विधायक ने भाजपा को आज बड़ा झटका दिया है और साथ ही कई भाजपा कार्यकर्ताओं ने टिकट वितरण से नाराज़ डिप्टी स्पीकर रघुनाथ सिंह चौहान ने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। ललित लटवाल या रघुनाथ सिंह निर्दलीय चुनाव लडेंगे। अभी स्थिति साफ नहीं हैे। इसी के साथ रघुनाथ चौहान के कार्यकर्ताओं ने भी भाजपा पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।

आपको बता दें कि रघुनाथ सिंह चौहान बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं में से एक हैं। रघुनाथ सिंह चौहान को पार्टी ने 2017 में टिकट दिया था जिसमे उन्होंने जीत हासिल की थी और इसके बाद उन्हेें विधानसभा में उपाध्यक्ष बनाया गया था। लेकिन अब उन्होंने भाजपा को बड़ा झटका दिया है और निर्दलीय होकर मैदान में उतरने की ठानी है।

रघुनाथ चौहान ने कहा कि पार्टी की बागडोर गलत हाथों में चली गई है। टिकट नहीं मिलने से नाराज विधानसभा उपाध्यक्ष ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। रघुनाथ सिंह चौहान का कहना है कि भाजपा देश और दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है। उनका टिकट कटने से वह काफी आहत हैं। कहा कि पार्टी के द्वारा मुझसे टिकट को लेकर कुछ भी पूछा नहीं गया। अल्मोड़ा में इन 5 साल में कई ऐतिहासिक कार्य किए गए हैं, उसके बावजूद भी मेरा टिकट काटा गया. यदि पार्टी मुझसे एक बार पूछती या फिर कहती आपको चुनाव नहीं लड़ना है तो मैं हंसी-खुशी मान जाता.आपको बता दें कि 2012 में रघुनाथ चौहान हार गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *