Notice: Undefined index: HTTP_REFERER in /home/u141101890/domains/parvatsankalpnews.com/public_html/wp-content/themes/newscard/newscard.theme#archive on line 43

दून अस्पताल में कर्मचारियों की कमी से आपात सेवायें ठप

देहरादून: दून अस्पताल में कर्मचारियों की कमी के चलते मरीजों एवं उनके तीमारदारों पर आफत का पहाड़ टूटा है। आलम ये है कि आईसीयू एवं वार्डों में जहां तमाम दिक्कतें हैं, वहीं अब अन्य काउंटरों पर भी दिक्कतें होने लगी हैं। पुरानी बिल्डिंग में बिलिंग काउंटर पर महज एक कर्मचारी है लंबी लाइन यहां पर लगी है।

एक तीमारदार ने बताया कि डेढ़ घंटा हो गया है तब जाकर उनका नंबर आया है । ब्लड सैंपल तब जाएगा जब वह बिल ले जाएंगे। ऐसे ही कई मरीजों के तीमरादार यहां पर खड़े हैं और अस्पताल की व्यवस्थाओं से नाखुश है।यही हाल इमरजेंसी में है इमरजेंसी में स्टाफ की भारी कमी है वार्ड ब्वॉय ढूंढे से नहीं मिल रहे हैं। तीमारदारों को ही मरीज का वह काम करना पड़ रहा है जो वार्ड ब्वॉय करता है।

इमरजेंसी में मरीज के आने के बाद उसे 15-15 मिनट तक स्टाफ को देखने के लिए परिजन इधर उधर दौड़ लगा रहे हैं।
आईसीयू, ऑपरेशन थिएटर, और वार्डों की स्थिति बदहाल है घंटो तक मरीज को इलाज नहीं मिल पा रहा है। ट्रामा, अपर आयुष्मान, लोअर आईसीयू, मेडिसन, ईएनटी, आई, साइकेट्री, सर्जरी, ऑर्थो आदि विभागों में समस्याएं उठानी पड़ रही है। यहां पर सिस्टर इंचार्ज के अलावा एक-एक स्टाफ से काम चलाना पड़ रहा है कई वार्डों को तो बंद कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *