Notice: Undefined index: HTTP_REFERER in /home/u141101890/domains/parvatsankalpnews.com/public_html/wp-content/themes/newscard/newscard.theme#archive on line 43

फिरोजपुर : सतलुज नदी में मिली पाकिस्तानी नाव, जांच में जुटीं एजेंसियां

एक बड़ी खबर सामने आई है आपको बता दें कि पंजाब के फिरोजपुर जिले में सीमा सुरक्षा बल ने सतलुज नदी से एक पाकिस्तानी नाव बरामद की है। यह नाव बीओपी डीटी मल के पास मिली है। इसकी जांच की जा रही है कि इसमें कौन सवार था फिलहाल अभी इसकी जानकारी नहीं हो सकी है । सुरक्षा एजेंसियां मामले की जांच पड़ताल में जुट गई हैं । गौरतलब है कि जहां से पाक नाव बरामद की गई है यही से सतलुज नदी पाकिस्तान से भारत में प्रवेश करती है । कई बार यहां से तस्करों को हेरोइन संग पकड़ा जा चुका है । वहीं इस इलाके में हथियारों की तस्करी भी पाकिस्तान करता है । आपको बता दें कि फिरोजपुर पंजाब का बेहद संवेदनशील जिला है ।

जब पांच जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काफिला फिरोजपुर जिले में फंस गया था । पाकिस्तान से सीमा लगने की वजह से फिरोजपुर बेहद संवेदनशील इलाका है । पीएम का काफिला इस हाइवे पर तकरीबन 20 मिनट बेहद असुरक्षित एरिया में रुका रहा। जिस इलाके में मोदी का काफिला रुका था वह आतंकियों के अलावा हेरोइन तस्करों का गढ़ माना जाता है । पिछले साल सितंबर माह में इसी क्षेत्र में आतंकी वारदात को अंजाम दिया गया था।

तलवाई भाई से कुछ दूरी पर जहां काफिला रुका था वहां से भारत.पाक सीमा सिर्फ 30 किलोमीटर दूर है और इस क्षेत्र में लगातार टिफिन बम और अन्य विस्फोटक पदार्थ मिलते रहे हैं ।जैसा कि मालूम है कि जलालाबाद कस्बे में 15 सितंबर 2021 में धमाका हुआ वह भी फिरोजपुर के नजदीक है और केंद्रीय एजेंसियों की जांच में साफ हो चुका है कि वह आतंकी हमला था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *