Notice: Undefined index: HTTP_REFERER in /home/u141101890/domains/parvatsankalpnews.com/public_html/wp-content/themes/newscard/newscard.theme#archive on line 43

मंदिर के लिए मुस्लिम ने की 2.5 करोड़ की जमीन दान

आज के इस कठिन दौर में जहां समाज पर सांप्रदायिकता की काली छाया हावी है, वहीं हिन्दु-मुस्लिम भाईचारे की अनूठी मिसाल पेश करते हुए बिहार के पूर्वी चंपारण के एक मुस्लिम परिवार ने यहां बन रहे सबसे ऊंचे मंदिर के लिए ढाई करोड़ से ज्यादा की जमीन दान की है।

आपको बता दें कि यहां दुनिया का सबसे बड़े मंदिर विराट नारायण मंदिर का निर्माण पूर्वी चंपारण के कैठवालिया इलाके में हो रहा है। पटना स्थित महावीर मंदिर ट्रस्ट के प्रमुख ने संवाददाताओं से कहा कि जमीन इश्तियाक अहमद खान ने दान की है जो गुवाहाटी में रहने वाले पूर्वी चंपारण के एक व्यापारी हैं।

भारतीय पुलिस सेवाके एक पूर्व अधिकारी कुणाल ने कहा कि उन्होंने हाल ही में केसरिया सब.डिवीजन (पूर्वी चंपारण) के रजिस्ट्रार कार्यालय में मंदिर निर्माण के लिए अपने परिवार से संबंधित भूमि की दान से संबंधित सभी औपचारिकताएं पूरी की। उन्होंने कहा कि खान और उनके परिवार का यह दान दो समुदायों के बीच सामाजिक समरसता और भाईचारे का एक बेहतरीन उदाहरण है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *