Notice: Undefined index: HTTP_REFERER in /home/u141101890/domains/parvatsankalpnews.com/public_html/wp-content/themes/newscard/newscard.theme#archive on line 43

25 मार्च को होगा योगी मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण समारोह

लखनऊ / उत्तर प्रदेश में जिस तरह से भाजपा ने दोबारा ऐतिहासिक जीत दर्ज करी है इससे योगी आदित्यनाथ का कद बढ़ा है। 25 मार्च को योगी आदित्यनाथ एक बार फिर नए मंत्रिमंडल के सदस्यों के साथ मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह राजधानी लखनऊ के इकाना स्टेडियम में आयोजित होगा कार्यक्रम को भव्यता प्रदान करने के लिए तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं।

जानकारी के अनुसार नये मंत्रिमंडल में मंत्रिमंडल में महिलाओं और युवाओं को बेहतर भागीदारी दी जाएगी वहीं दूसरी तरफ लगातार जीत दर्ज कराने वाले वरिष्ठ नेताओं को भी पूरा सम्मान दिया जाएगा। इसके साथ पिछली सरकार के कई मंत्री इस बार मंत्रिमंडल में देखे जा सकते हैं। गौरतलब है कि मंत्रिमंडल के गठन में पार्टी के मिशन.2024 का भी विशेष ध्यान दिया जाएगा इसके तहत जातीय समीकरण साधने की भी कोशिश तो होगी ही लिहाजा क्षेत्रीय संतुलन को भी तरजीह दी जाएगी और पश्चिम पर भी विशेष ध्यान होगा।

पार्टी के सूत्रों के मुताबिक पीएम शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शामिल हो सकते हैं इसकी पूरी संभावना है। इसके अलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष, गृह मंत्री,रक्षामंत्री ,भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री, राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। शपथ ग्रहण समारोह में अयोध्या,काशी और मथुरा के संतों को भी आमंत्रित किया जा रहा है ऐसी जानकारी मिली है लेकिन इसकी अभी कोई आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की गई है।

अनुमान है शपथ ग्रहण समारोह में बसपा सुप्रीमो मायावती,सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी,महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा सहित विपक्षी दलों के नेताओं को भी आमंत्रित किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक शपथ ग्रहण समारोह में तकरीबन 45 हजार लोगों के पहुंचने की संभावना जताई जा रही है इसमें दो सौ वीवीआईपी अतिथियों की सूची तैयार की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *