गंगा आरती देखते हुए नाव से गिरी महिला, समुद्री सुरक्षा दलों ने शुरू की खोज

उत्तर प्रदेश:-  अस्सी घाट के सामने रविवार की शाम नाव पर बैठकर गंगा आरती देख रही दयाल बाग कमलानगर आगरा निवासी अर्चना गुप्ता (56) गंगा में गिर गई। महिला के गंगा में नाव से गिरने के बाद नाविक परिजनों को तुलसी घाट पर छोड़कर भाग गया। परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पर थानाध्यक्ष भेलूपुर विजय कुमार शुक्ला जल पुलिस और एनडीआरएफ के टीम के साथ मौके पर पहुंचे और महिला की तलाश में जुट गए।

दयाल बाग कमलानगर आगरा के रहने वाले कृष्ण कुमार गुप्ता अपनी पत्नी और परिवार के सात लोगों के साथ शनिवार को काशी घूमने के लिए पहुंचे थे। रविवार की शाम कृष्ण कुमार पत्नी और परिजनों के साथ नमो घाट से नाव बुक कर के काशी के घाट घूमने के साथ गंगा आरती देखने के लिए अस्सी घाट पहुंचे थे। अस्सी घाट पहुंचने पर गंगा में ही नाव लगाकर आरती देख रही थी, इसी दौरान बगल से बड़ी नाव गुजरी और उनका संतुलन बिगड़ गया। जिसकी वजह से गंगा में गिर गई। महिला के गंगा में गिरने के बाद नाविक परिजनों को तुलसी घाट छोड़कर भाग गया।

घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। घटना के बाद कृष्ण कुमार बार बार सबसे मदद की गुहार लगाई। पर्यटकों की सुविधा के लिए अस्सी घाट पर बीते मार्च माह में पर्यटक और जल पुलिस चौकी का उद्घाटन तत्कालीन पुलिस कमिश्नर अशोक मुथा जैन ने किया था। उद्घाटन के कई महीने बीतने के बाद भी अब तक चौकी पर किसी प्रभारी की नियुक्ति नहीं की गई है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *