Notice: Undefined index: HTTP_REFERER in /home/u141101890/domains/parvatsankalpnews.com/public_html/wp-content/themes/newscard/newscard.theme#archive on line 43

उत्तराखंड में फिर बदलेगा मौसम, आज से 24 मई तक राज्य में कई जगह हो सकती है बारिश

उत्तराखंड में एकबार फिर बदल सकता है मौसम,  मौसम विभाग ने 21 से 24 मई के बीच राज्य में चारधाम समेत अनेक जिलों में बारिश की गतिविधियां तेज होने का पूर्वानुमान लगाया है। मौसम विभाग के मुताबिक एक के बाद एक दो पश्चिमी विक्षोभ के बाद एक ऊपरी वायु प्रणाली सक्रिय होने से राज्य के अनेक हिस्सों में गरज के साथ बारिश, ओलावृष्टि, तेज हवाओं का अनुमान है। इस समय वायुमंडल में जो सक्रियता है, उसके हिसाब से पहाड़ी इलाकों में कई जगह हल्की से मध्यम बारिश, गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं।

 

23 को अधिकांश स्थानों पर हल्की बारिश, गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं। 21 व 22 को बारिश के साथ 60 से 70 किमी व कहीं कहीं 80 किमी की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं। इसके लिए येलो अलर्ट भी जारी किया गया है। 23 व 24 को हवाओं की रफ्तार बढ़कर 90 किमी प्रति घंटा तक जा सकती है। 23 व 24 को उत्तरकाशी, देहरादून व टिहरी, नैनीताल, पिथौरागढ़ व बागेश्वर जिले में कहीं-कहीं भारी बारिश की भी संभावना है।

ऑरेंज अलर्ट जारी

खराब मौसम को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक ओलावृष्टि, पौधरोपण, बागवानी, खड़ी फसलों को नुकसान पहुंचने, बिजली गिरने से जान माल के नुकसान की आशंका, भूस्खलन, चट्टान टूटने, तेज हवा, झक्कड़ की वजह से जिलों को सतर्क किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *