Notice: Undefined index: HTTP_REFERER in /home/u141101890/domains/parvatsankalpnews.com/public_html/wp-content/themes/newscard/newscard.theme#archive on line 43

यमन के हाउदी विद्रोहियों का अबूधाबी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर ड्रोन से हमला,दो भारतीय हलाक

 

अबू धाबी: रायटर के मुताबिक अबूधाबी इन्टरनेशनल हवाई अड्डे से चौंकाने वाली खबर सामने आई है। हवाई अड्डे पर एक संदिग्ध ड्रोन हमले की सूचना मिली है। यमन के ईरान.गठबंधन हाउदी विद्रोहियों ने सोमवार को कहा कि उसने संयुक्त अरब अमीरात पर हमला किया था क्योंकि खाड़ी राज्य के अधिकारियों ने राजधानी अबू धाबी में आग लगने की सूचना दी थी जो संभवतः ड्रोन के कारण हुई थी।

अमीराती राज्य द्वारा संचालित समाचार एजेंसी ने पुलिस के हवाले से बताया कि अबू धाबी में संदिग्ध ड्रोन हमलों में कम से कम 3 लोग मारे गए हैं और अबतक 6 अन्य लोग के घायल हुए हैं। डब्ल्यूएएम के अनुसार,दुबई की अल.अरबिया अंग्रेजी की रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि मारे गए तीन लोगों में से दो भारतीय और एक पाकिस्तानी नागरिक शामिल हैं ।

अबू धाबी पुलिस ने राज्य समाचार एजेंसी डब्ल्यूएएम पर एक बयान में घटना का पूरा ब्यौरा देते हुए बताया कि तीन ईंधन टैंकरों में तेल फर्म की भंडारण सुविधाओं के पास औद्योगिक मुसाफ्फा क्षेत्र में यह विस्फोट हुआ था जिसके कारण अबू धाबी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के एक निर्माण स्थल पर आग लग गई थी।

यकीनन यह घटना बड़ी है और खतरनाक है। बयान में घटना के तुरंत बाद कहा गया था कि घटनाओं से कोई नुकसान नहीं हुआ है लेकिन बाद में तीन लोगों के मारे जाने की खबर सामने आई है। प्रारंभिक जांच में दोनों जगहों पर एक छोटे विमान के कुछ हिस्सों को जो संभवत एक ड्रोन हो सकते हैं उन्हें दिखाया गया है। साथ ही घटना की पूरी जांच सिरे से शुरू कर दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *