Notice: Undefined index: HTTP_REFERER in /home/u141101890/domains/parvatsankalpnews.com/public_html/wp-content/themes/newscard/newscard.theme#archive on line 43

धूमधाम से दून संस्कृति संस्था ने मनाया बैसाखी पर्व

देहरादून / दून संस्कृति सामाजिक संस्था ने बैसाखी पर्व धूमधाम से मनाया। राजधानी के एक होटल में दून संस्कुति संस्था की तरफ से बैसाखी पर्व का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि प्रसिद्ध समाज सेविका सुश्री सारिका प्रधान,राधिका सिकंद,,दून संस्कृति संस्था की संरक्षिका रमा गोयल व संस्था की अध्यक्ष कल्पना अग्रवाल ने दीप प्रज्वलित करके किया। बैसाखी का पर्व मनाने के पीछे कई कारण हैं जो इस दिन को खास बना देते हैं।

बैसाखी के दिन अंतिम गुरु गोबिंद सिंह ने खालसा पंथ की स्‍थापना की थी। साथ ही पंजाब में रबी की फसलकर पककर तैयार हो जाती है। इसलिए बैसाखी कृषि पर्व के रूप में भी मनाया जाता है। इतनी सारी ख्ुाशियों के साथ पर्व और भी इन्द्रधनुषी छटा बिखोरता है। कार्यक्रम पूरी तरह से पंजाबी संस्कुति के रंग में रंगा हुआ रहा जिसने कार्यक्रम में चार चांद लगा दिये।

वहीं कार्यक्रम में आईं प्रतिभागियों ने पंजाबी गानों पर नृत्य की प्रस्तुति देकर समा को और भी खुशगवार बना दिया। वही भक्ति कपूर व बबीता गुप्ता ने पति पत्नी पर स्किट करके सभी को मुत्र मुग्ध कर दिया। इतना ही नहीं संस्था की तरफ से पंजाबी कुड़ी प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया जिसमें निर्णायक की भूमिका में प्रसिद्ध समाज सेविका सुश्री सारिका प्रधान व राधिका सिंकद थीं। अंत में संस्था की संरक्षिका रमा गोयल ने मुख्य अतिथि को विश्व पृथ्वी दिवस पर पौधा भेट किया व सभी प्रतिभागियों और विजेताओं को उपहार प्रदान किये। अपनी प्रस्तुति देकर कार्यक्रम की शोभ बढ़ाने वाली प्रतिभागियों में नेहा गुप्ता,आंचल कर्णवाल,मेघा मित्तल,रम्मी,कल्पना अगवाल,दीपा प्रसाद,सोनिका पाहवा,प्रज्ञाा व ईशा रहीं जिन्होंने अपनी कला से कार्यक्रम में समा बांधे रखा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *