Notice: Undefined index: HTTP_REFERER in /home/u141101890/domains/parvatsankalpnews.com/public_html/wp-content/themes/newscard/newscard.theme#archive on line 43

श्रीमहंत देवेंद्र दास जी के नेतृत्व में निकली नगर परिक्रमा

देहरादून: श्री दरबार साहिब परिसर से श्रीमहंत देवेंद्र दास महाराज की अगुआई में नगर परिक्रमा निकली गई। परिक्रमा के दौरान संगतों के जयकारे से पूरा शहर गुंजायमान हो गया । आज यानि गुरुवार को साढ़े सात बजे दरबार साहिब से नगर परिक्रमा निकलने से पहले बड़ी तादाद में संगत-श्रद्धालु परिसर में एकत्रित हुए। यहां से जयकारे के साथ संगत शहर के लिए निकली। बिंदल में संगतों ने श्रद्धालुओं को चना, मुरमुरे, गुड़ का प्रसाद वितरण किया गया। यहां से श्रीमहंत के साथ संगत घंटाघर पहुंची यहां विभिन्न सामाजिक संगठन से जुड़े लोगों ने श्रीमहंत का फूल माला से स्वागत किय जिसके बाद संगत नगर परिक्रमा के लिए आगे बढ़ी।

गौरतलब है कि ऐतिहासिक झंडा मेले में पहुंचे श्रद्धालुओं एवं संगत ने श्री दरबार साहिब परिसर में बुधवार को मेले की रौनक बढ़ाई श्रीमहंत देवेंद्र दास जी महाराज ने संगतों को गुरु मंत्र दिया शहर में आज नगर परिक्रमा निकाली जाएगी जिसकी मेला प्रबंधन समिति ने तैयारियां पूरी कर ली हैं।

श्री दरबार साहिब के सज्जादानशीन श्रीमहंत देवेंद्र दास जी महाराज ने संगत को दर्शन और आशीर्वाद दिया, उन्होंने आदर्श जीवन जीने, पर्यावरण संरक्षण के लिए आगे आने, नशा मुक्ति में सहभागी बनने, सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ एकजुट होने, जन्म.मृत्यु के बंधन से मुक्ति व मोक्ष के रहस्य का ज्ञान दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *