Notice: Undefined index: HTTP_REFERER in /home/u141101890/domains/parvatsankalpnews.com/public_html/wp-content/themes/newscard/newscard.theme#archive on line 43

6 से 12 तक के बच्चों को भी लगेगी कोरोना वैक्सीन

देहरादून: हमारे देश में अभी भी कोरोना से युद्ध जारी है। आलम ये है कि मास्क से लेकर टीकाकरण तक के लिए लोगों को बार-बार जागरूक किया जा रहा है। इसी के बीच ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया ने मंगलवार को बच्चों के लिए तीन कोरोना वैक्सीन को आपात इस्तेमाल की अपनी मंजूरी दे दी है। गौरतलब है कि कोरोना की चौथी लहर और बच्चों में बढ़ते संक्रमण के बीच इसे बड़ी राहत के तौर पर देखा जा रहा है।आपको मालूम हो कि मौजूदा हालात में सबसे ज्यादा खतरा स्कूल जाने वाले छोटे बच्चों पर ही है।

डीसीजीआई ने 6से 12 साल तक के बच्चों के लिए कोरोना वैक्सीन ‘‘कोवाक्सिन’’को आपात इस्तेमाल की अपनी मंजूरी दे दी है। जैसा कि मालूम हो कोवाक्सिन को हैदराबाद स्थित लैब भारत बायोटेक ने तैयार किया है।
वहीं डीसीजीआई ने 5 से 12 साल तक की उम्र के बच्चों के लिए बायोलॉजिकल ई के कोविड.19 वैक्सीन ‘‘कॉर्बेवैक्स’’ के आपात इस्तेमाल की मजूरी दे दी है।

ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) ने आज यानी मंगलवार को 12 वर्ष से अधिक उम्र के बच्चों के लिए ZycovD (Zydus Cadila Vaccine) को आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण प्रदान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *