बीजेपी ने 8 राज्यों के 16 उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान

बीजेपी ने राज्यसभा के 16 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। पार्टी ने निर्मला सीतारमण को कर्नाटक और पीयूष गोयल को महाराष्ट्र से उम्मीदवार बनाया है। बीजेपी ने आज 8 राज्यों से अपने कैंडिडेट की घोषणा की , इनमें  5 महिलाएं हैं।  भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की मंजूरी मिलने के बाद पार्टी के नामों की घोषणा की । मध्यप्रदेश से कविता पाटीदार को प्रत्याशी बनाया गया है। कर्नाटक से वित्तमंत्री सीतारमण और जग्गेश को उतारा है। महाराष्ट्र से पीयूष गोयल और अनिल सुखदेवराव बोंडे उम्मीदवार होंगे। राजस्थान से घनश्याम तिवारी को टिकट दिया गया है। यूपी से 6 उम्मीदवारों को पार्टी ने राज्यसभा का टिकट दिया है। इनमें डॉ लक्ष्मीकांत वाजपेयी, डॉ राधामोहन अग्रवाल, सुरेंद्र सिंह नागर, बाबूराम निषाद, दर्शना सिंह और संगीता यादव हैं। उत्तराखंड से कल्पना सैनी जबकि बिहार से संतीश चंद्र दुबे और शंभू पटेल उम्मीदवार है। हरियाणा से कृष्णलाल पंवार को पार्टी ने टिकट दिया है।

 

15 राज्यों की 56 सीटों के लिए 10 जून को चुनाव होंगे। यूपी की 11 सीटें खाली हो रही है, इनमें 6 सीटों पर भाजपा ने उम्मीदवार उतारे हैं। 31 मई को नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि है। जून को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। 3 जून तक उम्मीदवार नाम वापस ले सकते है। 10 जून को सुबह 9 से दोपहर 4 बजे तक वोटिंग होगी। शाम 5 बजे से मतगणना शुरू होगी ।

डॉ. कल्पना सैनी को उत्तराखंड से बनाया राज्यसभा प्रत्याशी

उत्तराखंड में राज्यसभा की एक सीट से होने वाले चुनाव के लिए भाजपा ने डॉ कल्पना सैनी को प्रत्याशी घोषित किया है। डॉ. कल्पना सैनी रुड़की निवासी राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग की अध्यक्ष हैं। डॉ. कल्पना प्रत्याशियों की दौड़ में शामिल वहीं पूर्व सीएम त्रिवेंद्र और पूर्व विधायक गहतोड़ी समेत कई दिग्गजों को पछाड़ा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *