Notice: Undefined index: HTTP_REFERER in /home/u141101890/domains/parvatsankalpnews.com/public_html/wp-content/themes/newscard/newscard.theme#archive on line 43

रातों रात मूंगफली बेचने वाला बना स्टार, जानिए कौन हैं ‘Kacha Badam’ गाने वाले सिंगर

अपने इंस्टाग्राम पर स्क्रॉल करते हुए आप कई लोगों को ‘कच्चा बादाम’ की धुन पर नाचते हुए देख सकते हैं। यह गाना सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और नेटिज़न्स गाने  पर थिरकने से  खुद तो नहीं रोक रहे हैं। यह गीत रातोंरात इंटरनेट पर सनसनी बन गया और ट्रेंड चार्ट में सबसे टॉप पर पहुंच गया। नेटिज़न्स तो लगातार गाने पर रील बना रहे हैं लेकिन क्या आप जानते हैं यह गाना कौन गा रहा है और कैसे यह इतना सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

इस वायरल गाने के पीछे के आदमी के बारे में बहुत कम जानते हैं। हैरानी की बात यह है कि ‘कच्चा बादाम’ हाई-एंड प्रोडक्शन या रीमास्टर्ड ट्रैक नहीं है बल्कि पश्चिम बंगाल के मूंगफली विक्रेता की रचना है। इस वायरल इंस्टाग्राम सेंसेशन के क्रिएटर भुबन बडियाकर हैं। वह पश्चिम बंगाल के लक्ष्मीनारायणपुर पंचायत के कुरलजुरी गांव के रहने वाले हैं। उन्होंने व्यापक बाउल लोक धुन पर आधारित कच्चा बादाम गीत की रचना की।

 

तीन बच्चों का पिता, भुबन जीवन यापन के लिए मूंगफली बेचते हैं। कथित तौर पर, वह छोटे-छोटे ट्रिंकेट और टूटे हुए घरेलू सामानों के बदले में मूंगफली बेचने के लिए दूर-दूर तक गांवों में जाता है। वह 3-4 किलो बेचने का प्रबंधन करता है और 200-250 रुपये कमाते है। हालांकि, सोशल मीडिया पर धमाकेदार गाने की लोकप्रियता भुवनेश्वर पहुंचने के बाद से चीजें बेहतर होती दिख रही हैं। जैसे-जैसे ‘कच्चा बादाम’ एक तरह का सोशल मीडिया एंथम बन गया, उसका व्यवसाय फल-फूल गया।

 

भुवन ने आजतक को बताया कि “मैं बस इतना चाहता हूं कि लोग मेरे गीत के बारे में जानें और मैं चाहता हूं कि सरकार मेरे परिवार के लिए कुछ स्थायी रहने की व्यवस्था करने के लिए कुछ धन के साथ मेरी मदद करे। मैं उन्हें खाने के लिए अच्छा खाना और पहनने के लिए अच्छे कपड़े भी देना चाहता हूं। हाल ही में, भुबन उस समय चर्चा में थे जब वह पुलिस के पास गये और अपने गीत के लिए सही श्रेय और गीत के लिए कॉपीराइट का दावा किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *