आईएफएस अफसरों के बाद अब 32 वन रेंजरों का तबदला

वन महकमे में तैनात 13 आईएफएस अधिकारियों के तबादले के बाद अब 32 वन क्षेत्राधिकारियों की भी कुर्सियां हिला दी गईं हैं। स्थानांतरण आदेश के अनुसार मानव वन्य जीव संघर्ष, अवैध पातन और अवैध खनन जैसी समस्याओं पर रोकथाम के लिए संवेदनशील वन प्रभागों में क्षेत्राधिकारियों को भेजा गया है। इन वन प्रभागों में खाली पदों पर ये तैनाती की गई है।

नरेंद्र नगर वन प्रभाग में तैनात बुद्धि प्रकाश को टांस वन प्रभाग पुरोला भेजा गया है। पूरन सिंह देउपा को पिथौरागढ़ से हल्द्वानी, प्रदीप कुमार पंत को हल्द्वानी से कॉर्बेट टाइगर रिजर्व रामनगर भेजा गया है। हेमंत बिष्ट को मसूरी से बदरीनाथ, मनोज प्रसाद देवरानी को चकराता से बदरीनाथ, शैलेंद्र सिंह नेगी को हरिद्वार से टिहरी, महेश शर्मा को चकराता से हरिद्वार ट्रांसफर किया गया है।

प्रदीप सिंह चौहान को टिहरी से नरेंद्र नगर वन प्रभाग, पंकज ध्यानी को हरिद्वार से कालसी, जितेंद्र सिंह गुसाईं को भूमि संरक्षण वन प्रभाग कालसी से हरिद्वार, हरीश गैरोला को हरिद्वार से मसूरी, मनीष कुमार को कालागढ़ टाइगर रिजर्व लैंसडाउन से कॉर्बेट टाइगर रिजर्व रामनगर, शिव प्रसाद गैरोला को अपर यमुना वन प्रभाग बड़कोट से टिहरी, संजीव कुमार को अपर यमुना वन प्रभाग बड़कोट से रामनगर, सुभाष घिल्डियाल को गढ़वाल वन प्रभाग से लैंसडाउन, अमोल ईष्टवाल को टांस वन प्रभाग से कालागढ़ टाइगर रिजर्व लैंसडाउन, शिवांगी डिमरी को केदारनाथ वन्य जीव से प्रमुख वन संरक्षक वन पंचायत देहरादून कार्यालय, अमिता चौहान को टांस वन प्रभाग से हरिद्वार, अमिता थपलियाल को टिहरी डैम द्वितीय से मसूरी और यशवंत सिंह को अपर यमुना वन प्रभाग बड़कोट से उत्तरकाशी वन प्रभाग भेजा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *