Notice: Undefined index: HTTP_REFERER in /home/u141101890/domains/parvatsankalpnews.com/public_html/wp-content/themes/newscard/newscard.theme#archive on line 43

उत्तराखंड में फिर करवट लेगा मौसम,बारिश.बर्फबारी का अलर्ट

देवभूमि उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम का मिजाज खराब होने के इमकान हैं। उत्तराखण्ड में कल यानि 9 और 10 फरवरी को ज्यादातर जिलों में बारिश की संभावना है। जबकि,2500 मीटर से ऊपर वाले पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक आज प्रदेश में मौसम साफ रहेगा। 9 फरवरी को पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से उत्तराखण्ड के ज्यादातर स्थानों में बारिश और बर्फबारी होगी। 10 फरवरी को भी चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में बारिश और बर्फबारी के आसार हैं। साथ ही मैदानी इलाकों में आकाशीय बिजली चमकने की संभावना है।
मौसम के बदलते तेवरों से उत्तराखण्ड की 21 सड़के अभी भी बन्द हैं। आपको मालूम हो कि प्रदेश में पिछले दिनों हुई भारी बर्फबारी से बंद 21 सड़कों को तीन दिन बाद भी नहीं खोला जा सका है। लोनिवि के मुख्य अभियंता ने बताया कि सड़कों पर भारी बर्फ के साथ ही पाला जमने के कारण बर्फ हटाने में दिक्कत आ रही है। मुख्य सड़कें जो अभी भी हैं बंद मरचूला-बुआखाल, चमोली.कुंड, थलीसैंण-चौरीखाल, थलीसैंण से बूंगीधार, भवाली नैनीताल मार्ग जो सुचारू रूप से आवागमन के लिए बंद हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *