Notice: Undefined index: HTTP_REFERER in /home/u141101890/domains/parvatsankalpnews.com/public_html/wp-content/themes/newscard/newscard.theme#archive on line 43

मौसम : आज भी रहा खराब मौसम,ऊंची चोटियां बर्फसे ढ़कीं

राजधानी दून व आसपास के इलाकों में पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के चलते पूरे उत्तराखंड में मौसम का मिजाज एकाएक बदल गया है। जहां मैदानी इलाकों में बारिश और ऊंचाई वालें इलाकों में बर्फबारी से तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है।
आज देहरादून में सुबह से ही बादल छाए रहे। वहीं चारधाम सहित ऊंची चोटियों पर बर्फबारी हुई है। उत्तरकाशी जिले में मौसम खराब है। यमुनोत्रीधाम व आसपास की चोटियों पर बर्फबारी हुई है जबकि निचले इलाकों में बारिश से यहां ठंड बढ़ गई है लोग घरों में ही दुबके हुए है।
बदरीनाथ धाम में कल रात बर्फबारी हुई। फिलहाल चमोली जनपद में मौसम अभी भी खराब बना हुआ है। आसमान में घने बादल छाये हैं। यहां देर रात से आज सुबह तक बारिश और बर्फबारी हुई है। ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी जारी है। बर्फबारी कीवजह से ऋषिकेश गंगोत्री हाईवे उत्तरकाशी में सुक्की टॉप के आगे बंद हो गया है। वहीं मसूरी में घने बादल छाए रहे यहां बारिश की संभावना बनी हुई है। कुमांऊ मंडल में बागेश्वर में कल रात को हल्की बारिश हुई और उच्च हिमालयी क्षेत्र में बर्फबारी हुई।आपको बता दें चंपावतए पिथौरागढ़ए सितारगंजए अल्मोड़ाए डीडीहाटए नैनीतालए पंतनगरए जसपुरए रामनगरए हल्द्वानीए जसपुरए लोहाघाटए रुद्रपुरए चौखुटिया और बाजपुर सहित अधिकतर इलाकों में बादल छाए रहे। वहीं मौसम विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक बुधवार यानि आज राजधानी दून व आसपास के इलाकों में दिन का अधिकतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान नौ डिग्री सेल्सियसरहेगा। अधिकतम और न्यूनतम तापमान में भारी गिरावट के चलते शीतलहर चलने की संभावना है। चिकित्सा विशेषज्ञों का कहना है कि तापमान में अचानक आई गिरावट और बारिश के चलते सर्दीए जुकामए बुखारए विंटर डायरिया के साथ ही माइग्रेन जैसी बीमारियों के होने की पूरी संभावना है। ऐसे में लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत है। दून अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक और वरिष्ठ फिजीशियन डॉण् केसी पंत का कहना है कि मौसम का जो मिजाज देखने को मिल रहा है। उसे देखते हुए थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है। घर से बाहर जब भी निकलें गर्म कपड़े पहनने के साथ ही ठंडक से बचने का पूरा इंतजाम करें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *