Notice: Undefined index: HTTP_REFERER in /home/u141101890/domains/parvatsankalpnews.com/public_html/wp-content/themes/newscard/newscard.theme#archive on line 43

उत्तराखंड की जनता भाजपा के साथ: अमित शाह

राज्य में विधानसभा चुनाव को लेकर प्रचार ने तेजी पकड़ ली है ।इसी कड़ी में आज भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रुद्रप्रयाग पहुंचे । रुद्रप्रयाग पहुंचने पर अमित शाह ने सबसे पहले बाबा रुद्रनाथ मंदिर के दर्शन किए। इसके बाद उन्होंने डोर-टू-डोर कैंपेन भी किया। वहीं, कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अमित शाह ने उत्तराखंड को वीरों की भूमि बताया। अमित शाह ने कहा कि मैं पांच साल पहले जब उत्तराखंड में आया था तब मैंने देवभूमि की जनता को कहा था कि अगर हमें पूर्ण बहुमत की सरकार वीरभूमि की जनता देती है तो हमारा वादा है कि जो काम 70 साल में नहीं हुए वो हम पांच साल में करके दिखाएंगे। शाह ने कहा कि भाजपा सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता में सेना और सेना के जवान हैं। नरेन्द्र मोदी ने इसे भाषणों में नहीं सरकार की योजनाओं में चरितार्थ किया है।

उन्होंने सीडीएस जनरल बिपिन रावत को भी याद किया। उन्होंने कहा कि मैं जब जनरल बिपिन रावत को अंतिम श्रद्धांजलि देने गया तो उनके घर में वीरता और हौसले का माहौल देखकर हैरान था। दुख सबको होता है लेकिन किसी के मन में किसी भी तरह की ग्लानि नहीं थी। सबके मन में यही भाव था कि जनरल साहब देश के लिए काम करते.करते शहीद हुए हैं। उन्होंने कहा कि वर्षों तक उत्तराखंड के लोगों ने राज्य की रचना के लिए संघर्ष किया। आज रामपुर तिराहे की घटना को कोई भुला नहीं सकता उत्तराखंड के नौजवान अपने अधिकार के लिए लड़ते हुए शहीद हुए थे। श्रद्धेय अटल जी की सरकार आई तब उन्होंने उत्तराखंड की रचना की।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में पूरे देश और दुनिया की श्रद्धा के केंद्र चारधाम हैं इसलिए उत्तराखंड का विकास जरूरी है। देश का कोई भू-भाग ऐसा नहीं होगा जहां से लोग चारधाम में नहीं आते होंगे। देश में कोई ऐसा छोर भी नहीं होगा जिसकी सुरक्षा के लिए उत्तराखंड का जवान तैनात न हो। उन्होंने कहा कि मैं आज यहां भाजपा की ओर से पूर्व सैनिकों और उत्तराखंड के निवासियों को धन्यवाद देने आया हूं कि आपने जिस तत्परता और वीरता के साथ देश की सुरक्षा की है इसी के कारण आज हमारे देश की सीमाएं सुरक्षित हैं। भाजपा की स्थापना से ही देश की सुरक्षा सैन्य बलों का आधुनिकीकरण, सैनिकों को सुविधा और रिटायर्ड सैनिकों की सुविधाओं में बदलाव करने के लिए भाजपा हमेशा कटिबद्ध रही है।

अमित शाह ने कहा कि 50 के दशक से आज तक हमारा कोई भी चुनावी घोषणा पत्र निकाल कर देख लीजिए अनेक ऐसे काम भाजपा ने किए हैं जिससे देश की सेना का सम्मान बढ़ने का काम हुआ हे। मोदी जी ने 2015 में वन रैंक.वन पेंशन को लागू किया है। यही बताता है कि भाजपा की प्राथमिकता क्या है। 2013-14 में रक्षा बजट 2 लाख करोड़ रुपये रह गया था। 2021-22 में रक्षा बजट को बढ़ाकर 4 लाख 78 हजार करोड़ रुपये करने का काम मोदी सरकार ने किया है। उन्होंने कहा कि सेना के आधुनिकीकरण और देश को शस्त्रों के उत्पादन में आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में भी मोदी सरकार ने ढेर सारे काम किये हैं। सैनिकों को आधुनिक रक्षा सामग्री मिले क्वालिटी में कोई कॉन्प्रोमाइज न हो ये भाजपा सरकार ने तय किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकारों को (फेल सरकार) को उपमान दिया जाता है। भाजपा की सरकारों को (डबल इंजन) की सरकार का उपनाम दिया जाता है। आने वाले समय में देवभूमि के युवाओं को पलायन न करना पड़े इस प्रकार की सरकार हम उत्तराखंड को देंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *