Notice: Undefined index: HTTP_REFERER in /home/u141101890/domains/parvatsankalpnews.com/public_html/wp-content/themes/newscard/newscard.theme#archive on line 43

14 जून के बाद कार्बेट पार्क में नाईट स्टे की बुकिंग बंद

रामनगर: अब कार्बेट पार्क में 14 जून के बाद पर्यटकों को नाईट स्टे की सुविधा नहीं मिल पायेगी। आपको बता दें कि कार्बेट प्रशासन ने अपनी वेबसाइट को बुकिंग के लिए 14 जून तक के लिए खोल दिया है। यानी 14 जून तक ही पर्यटक कार्बेट पार्क में नाइट स्टे कर सकता है।

कार्बेट पार्क के ढिकाला समेत सभी पर्यटन जोन में 15 जून से 15 नवंबर तक नाइट स्टे मानसून सीजन की वजह से बंद कर दिया जाता है। इसके अलावा डे विजिट के लिए बिजरानी पर्यटन जोन भी 30 जून को बंद हो जाता है।इन दिनों नाइट स्टे के लिए ढिकाला, गैरल, न्यू एफआरएच, सर्पदुली, सुल्तान के अलावा बिजरानी, झिरना में अग्रिम कक्ष नाइट स्टे के लिए पर्यटकों ने बुक करा लिए हैं।

पर्यटकों द्वारा अप्रैल के लिए कार्बेट की वेबसाइट पर बुकिंग करा ली है।कार्बेट पार्क में नाइट स्टे इन दिनों पर्यटकों से पूरी तरह पैक हो चुका है। गर्मी से राहत पाने के लिए लोग कार्बेट का रूख करने लगे हैं। दो दिन के भीतर पर्यटकों द्वारा 395 डे विजिट व 15 नाइट स्टे की आनलाइन बुकिंग कराई गई है। कार्बेट पार्क में इन दिनों पर्यटन सीजन पीक पर है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *