Notice: Undefined index: HTTP_REFERER in /home/u141101890/domains/parvatsankalpnews.com/public_html/wp-content/themes/newscard/newscard.theme#archive on line 43

उत्तराखण्ड में सीएनजी से दौड़ेंगी 6000 से जयादा रोडवेज बसें

सब कुछ ठीक रहा तो इस साल उत्तराखण्ड रोडवेज की बसें सीएनजी से चलनी शुरू हो जाएंगी इसके लिए परिवहन निगम ने टेंडर खोल दिया है। बहरहाल जिस फर्म के पास टेंडर आया है वह आचार संहिता खत्म होने के साथ ही अपना काम शुरू कर देगी।आपको बता दें कि परिवहन निगम ने बोर्ड बैठक में अपेक्षाकृत कम महंगे सीएनजी से बस संचालन पर फैसला लिया था।

तय किया गया था कि उन 600 से ज्यादा बसों में सीएनजी किट लगाई जाएगी जो कि मैदानी मार्गों पर संचालित होती हैं। आचार संहिता लागू होने से पहले परिवहन निगम ने इसका टेंडर भी निकाल दिया था टेंडर खुल भी गया है। परिवहन निगम के महाप्रबंधक संचालन एवं तकनीकी दीपक जैन ने बताया कि अब आगे की कार्रवाई आचार संहिता खत्म होने के बाद शुरू की जाएगी इसके लिए बजट का भी इंतजाम हो चुका है। उन्होंने उम्मीद जताई कि जून-जुलाई तक सीएनजी से रोडवेज बसों का संचालन शुरू हो जाएगा।

जैसा कि मालूम है परिवहन निगम ने दिल्ली से कुछ सीएनजी बसें लीज पर ली थी इन बसों का संचालन दून-दिल्ली के दरम्यान किया जा रहा है। डीजल बसों के मुकाबले इन बसों से निगम को ज्यादा कमाई हो रही है इसे देखते हुए ही निगम ने सीएनजी किट लगाने का फैसला लिया था। ये माना जा रहा है कि जब सभी 600 बसों में सीएनजी किट लग जाती हे तो परिवहन निगम की कमाई भी ज्यादा बढ़ जाएगी क्योंकि डीजल के मुकाबले सीएनजी से बस संचालन काफी सस्ता पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *