Notice: Undefined index: HTTP_REFERER in /home/u141101890/domains/parvatsankalpnews.com/public_html/wp-content/themes/newscard/newscard.theme#archive on line 43

लोक कल्याण संकल्प पत्र : भाजपा का फोकस किसानों ,छात्र-छात्राओं,महिलाओं पर

लखनऊ: प्रदेश के चुनावी समर मे वेट एण्ड वाच की स्थिति के बाद तकरीबन हर सियासी पार्टियों ने अपने-अपने मतदाताओं को रिझाने वाले मेनीफैस्टों (घोषणा पत्र) जारी कर दिये अब भारतीय जनता पार्टी ने भी घरेलू बिजली उपभोक्ताओं पर फोकस करते हुए अपना संकल्प पत्र जारी करने जा रही है। आपको बता दें कि भाजपा ने अपने लोक कल्याण संकल्प पत्र में घरेलू बिजली उपभोक्ताओं को बड़ी राहत देने की जिक्र किया है, हालांकि भाजपा अन्य सियासी दलों की तरह फ्री बिजली जैसा कोई वादा नहीं कर रही है।

आपको ता दें भाजपा के लोक कल्याण संकल्प पत्र 2022 घोषणा पत्र में बड़ी घोषणाएं होंगी। इसमें किसान सम्मान निधि को सीमांत और छोटे किसानों के लिए दोगुणा करने के साथ कॉलेज जाने वाली छात्राओं और कामकाजी महिलाओं को स्कूटी देने जैसी भी घोषणा होगी। वहीं छात्रों को लैपटॉप देने के साथ ही उज्ज्वला स्कीम के तहत हर वर्ष तीन मुफ्त गैस सिलेंडर की योजना को भी इसमें शामिल किया गया है।

जैसा की मालूम हो कि भाजपा ने 2017 के विधानसभा चुनाव के पहले वादों की जो बौछार की थी उसने पार्टी को रिकार्ड सीटों से जीत दिला दी थी। अब भाजपा पांच वर्ष का शासन कर चुकी है तो विपक्षी दलों ने उससे जनता का मोहभंग करने के लिए लुभावने वादों के लिए दिल के दरवाजे खोल दिए हैं। इनमें 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली सहित कुछ ऐसे वादे हैं।

वहीं भाजपा ने इनका तोड़ निकालनक के लिए बेहद गंभीर है।भाजपा आज यानि मंगलवार को लोक कल्याण संकल्प पत्र जारी करने जा रही है, जिसमें विपक्षी प्रयासों की काट के लिए सस्ती और मुफ्त बिजली का हथियार इस्तेमाल हो सकता है। किसानों और युवाओं को रिझाने के लिए बड़ा दांव खेले जाने की उम्मीद है।

गौरतलब है कि भाजपा का लोक कल्याण संकल्प पत्र गृहमंत्री अमित शाह, प्रदेश चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और डा0 दिनेश शर्मा इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान से जारी करेंगे। इसे तैयार करने के लिए पार्टी ने सरकार के वरिष्ठ नेता और संसदीय कार्य एवं वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना की अध्यक्षता में एक समिति बनाई थी। ‘यूपी नंबर एक सुझाव आपका,संकल्प हमारा’ थीम पर अभियान चलाकर प्रदेश के हर विधानसभा क्षेत्र में आकांक्षा पेटियां भी लगाई गईं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *