Notice: Undefined index: HTTP_REFERER in /home/u141101890/domains/parvatsankalpnews.com/public_html/wp-content/themes/newscard/newscard.theme#archive on line 43

कश्मीर से नोएडा तक भूकंप के झटके से डोली धरती

कश्मीर,नोएडा और अन्य इलाकों में आज सुबह 9: 45 पर भूकंप के झटके महसूस किए गए । आपको बता दें कि रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 5.7 मापी गई है। मिली जरनकारी के मुताबिक आज सुबह 9:45 बजे आए भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान,.ताजिकिस्तान सीमा क्षेत्र में रहा। बहरहाल अभी तक किसी तरह के जान.माल के नुकसान की खबर नहीं है।

जहां नोएडा के कुछ लोगों ने ट्वीट किया कि कम से कम 20 सेकेंड तक जमीन हिलती रही। दिल्ली में भी लोगों ने भूकंप के झटके महसूस करने की बात कही है। कुछ लोग बता रहे थे कि मेरा सिर घूम रहा है। जब मैंने पंखे की तरफ देखा तो वह अचानक हिल रहा था। मैंने महसूस किया कि यह भूकंप है। नोएडा में लगभग 25,30 सेकंड के लिए जोरदार झटके महसूस किए गए।

आज शनिवार को ही उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने बताया कि आज सुबह उत्तरकाशी में रिक्टर पैमाने पर 3.6 तीव्रता से धरती हिली। भूकंप तड़के करीब 3:15 बजे आया और यह पृथ्वी की सतह से 10 किलोमीटर नीचे स्थित था। यहां भूकंप का केंद्र उत्तरकाशी से 58 किमी उत्तर पश्चिम में था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *