Notice: Undefined index: HTTP_REFERER in /home/u141101890/domains/parvatsankalpnews.com/public_html/wp-content/themes/newscard/newscard.theme#archive on line 43

दिल्ली: झुग्गियों में लगी भीषण आग,सात की मौत

नयी दिल्ली/ एक दर्दनाक खबर हे कि उत्तर पूर्वी दिल्ली के गोकुलपुरी क्षेत्र की झुग्गियों में शुक्रवार देर रात आग लगने से सात लोगों की मौत हो गई है। दिल्ली अग्निशमन सेवा के अधिकारी के अनुसार गोकुलपुरी गांव के पिलर संख्या 12 के पास आग लगने की सूचना देर रात मिली। फायर ब्रिगेड की 13 गाडियां आग बुझाने के लिए लगाई गईं जिससे तड़के करीब चार बजे आग पर काबू पाया गया। वहीं अधिकारी ने बताया कि घटनास्थल से सात लोगों के झुलसे हुए शव मिले हैं।

इस अग्निकांड में तकरीबन 60 झुग्गियां क्षतिग्रस्त हुई हैं और 30 झुग्गियां पूरी तरह से राख हो गई हैं। अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (उत्तर पूर्व) देवेश कुमार महला ने बताया कि आग लगने की सूचना देर रात करीब एक बजे मिली जिसके बाद पुलिस और अग्निशमन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने कहा कि आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है। रोहिणी की फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) की टीम ने भी घटनास्थल का दौरा किया। पुलिस ने बताया कि घटना में कुछ लोग मामूली रूप से झुलस गए हैं। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त का कहना है कि मामले में उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी। वहीं दिल्ली के सी.एम केजरीवाल ने इस घटना पर शोक व्यक्त किया है उन्होंने ट्वीट करके कहा कि सुबह यह दुःखद समाचार मिला था मैं मौके पर जाकर अग्निकांड के पीड़ितों से मुलाकात करूंगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *