Notice: Undefined index: HTTP_REFERER in /home/u141101890/domains/parvatsankalpnews.com/public_html/wp-content/themes/newscard/newscard.theme#archive on line 43

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पहुंचे उत्तरकाशी,किए काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन

उत्तरकाशी में विजय संकल्प यात्रा के समापन पर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथए सीएम धामी सहित कई अन्य दिग्गज जुटेंगे। वहीं जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचने पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सहित अन्य मंत्री व नेताओं ने उनका स्वागत किया। यहां से राजनाथ सिंह उत्तरकाशी पहुंचे और प्राचीन काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन किए।

आज भाजपा की विजय संकल्प यात्रा का जोशियाड़ा में समापन होगा। सभी वीवीआईपी मातली हेलीपैड से कार्यक्रम स्थल तक सड़क मार्ग से होते हुए आए हैं। इसके लिए प्रशासन ने रूट मैप भी तैयार किया है। कल दिनभर भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ ही जिला व पुलिस प्रशासन तैयारियों में जुटा रहा।

सीएम धामी उत्तरकाशी जिले की कई विकास योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास भी करेंगे। वहीं संभावना जताई जा रही है कि कार्यक्रम के दौरान सीएम उत्तरकाशी के लिए कुछ विशेष घोषणा भी कर सकते हैं। मुख्य विकास अधिकारी गौरव कुमार ने बताया कि सीएम करीब 75 योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगेए जिनकी लागत करीब 110 करोड़ है।

जनपद मुख्यालय में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के कार्यक्रम को देखते हुए प्रशासन ने यातायात व्यवस्था में बदलाव किया है। यह बदलाव सिर्फ कार्यक्रम के दिन ही लागू है।

एसपी प्रदीप कुमार राय ने बताया कि कार्यक्रम में शामिल होने वाले के लिए धरासू से आने वाले वाहन बड़ेथी बाईपास.मनेरा.बैराज तिराहा से होकर एनआईएम तिराहा.विकास भवन तिराहा.चौहान बैंड से इंद्रावती पार्किंग में पार्क होंगे। बाद में इसी रूट से वाहन वापस जाएंगे।

भटवाड़ी की तरफ से आने वाले वाहन तेखला बाईपास से डायवर्ट होते हुए मांडो तिराहा.तिलोथ तिराहा.चौहान बैंड से इंद्रावती पार्किंग में पार्क होगा और इसी रूट से वाहन वापस जाएंगे। यह व्यवस्था मानपुर से आने वाले ट्रैफिक पर भी लागू होगी। साल्ड ऊपरी कोट से आने वाले वाहन दरबार बैंड के नीचे और पुलिस लाइन वाली रोड पर पार्क होंगे तथा यहीं से वापस हो जाएंगे।

वीआईपी वाहन बैराज के बगल में कन्सेंण पार्किंग में पार्क होंगे। मातली धरासू की तरफ से आने वाली रूटीन बसें व अन्य वाहन बड़ेथी बाईपास से बड़ेथी सुरंग होकर उत्तरकाशी आएंगे। उत्तरकाशी से धरासू जाने वाले रुटीन वाहनों के लिए रूट ज्ञानसूए बड़ेथी सुरंगए बडेथी बाईपास से मातली रहेगा। वीआईपी भ्रमण के समय ट्रैफिक मूवमेंट जीरो रखा गया है। भटवाड़ी की तरफ से आने वाला रुटीन ट्रैफिक भद्री तिराहा तक आवागमन कर सकता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *