Notice: Undefined index: HTTP_REFERER in /home/u141101890/domains/parvatsankalpnews.com/public_html/wp-content/themes/newscard/newscard.theme#archive on line 43

दून विश्वविद्यालय में 120 कंप्यूटरों से लैस बना मतदान का कंट्रोल रूम

देहरादून: मतदान की चक्रवार जानकारी के साथ ही पल-पल की खबर लेने के लिए दून विश्वविद्यालय में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। इस कंन्ट्रोल रूम का नाम पोल डे मानिटरिंग सिस्टम (पीडीएमएस) रखा गया है। मतदान की सूचना अर्जेन्ट रूप से प्राप्त करने के लिए यहां 120 कंप्यूटर लगाए गए हैं।जिला निर्वाचन अधिकारी डा0 आर राजेश कुमार ने कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया। उन्होंने निर्देश दिए कि कंट्रोल में जो भी कार्मिक तैनात किए गए हैं उन्हें गुरुवार को दिन में 11 बजे हैंड्स आन प्रशिक्षण दिया जाए।

नोडल अधिकारी,जिला सूचना विज्ञान अधिकारी को निर्देश दिए गए कि वह कार्मिकों को मतदान की आनलाइन सूचना प्राप्त करने में दक्ष बनाएं। क्योंकि संबंधित रिटर्निंग अधिकारियों के माध्यम से मतदान की जानकारी ‘एनकोर एप’ पर प्राप्त की जानी है। इस काम में किसी तरह की चूक नहीं होनी चाहिए।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने यह भी निर्देश दिए कि पीठासीन अधिकारी व सेक्टर मजिस्ट्रेट सूचना उपलब्ध कराने के लिए लिंक को डाउनलोड कर लें। यह जिम्मेदारी संबंधित रिटर्निंग अधिकारियों की होगी कि एनकोर एप में डाटा फीडिंग उचित ढंग से की जाए। निरीक्षण के दौरान जिला सूचना विज्ञान अधिकारी भास्कर सिंह कुलियाल,पीडीएमएस के नोडल अधिकारी निर्भय सिंह, नोडल अधिकारी कंप्यूटर व्यवस्था पवन कुमार आदि शामिल रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *