Notice: Undefined index: HTTP_REFERER in /home/u141101890/domains/parvatsankalpnews.com/public_html/wp-content/themes/newscard/newscard.theme#archive on line 43

मुख्यमंत्री धामी ने आज से उत्तराखंड में शुरू होने वाली बोर्ड परीक्षा को लेकर सभी विद्यार्थियों को दी शुभकामनाएं

उत्तराखंड:- उत्तराखंड बोर्ड की परीक्षाएं आज से शुरू होने जा रही हैं, सरकार ने परीक्षाओं को नकल विहीन और पारदर्शी तरीके से संपन्न करने के लिए सभी इंतजाम पूरे कर लिए गए हैं। इंटर और हाईस्कूल की परीक्षाएं 27 फरवरी से शुरु होने वाली हैं, 27 फरवरी से शुरु होकर यह परीक्षाएं 16 मार्च तक चलेंगी। परीक्षा केन्द्रों से प्रत्येक दिन उत्तर पुस्तिकाओं के संकलन हेतु 13 मुख्य संकलन एवं 26 उप संकलन केन्द्र बनाये गये हैं, परीक्षा केन्द्रों पर केन्द्र व्यवस्थापक, कस्टोडियन एवं कक्ष निरीक्षकों आदि की तैनाती मुख्य शिक्षा अधिकारियों के स्तर से की जा चुकी है। सरकार ने बोर्ड परीक्षाओं के लेकर सभी तैयारियां कर ली है, बच्चों के बैठने की व्यवस्था को भी सुनिश्चित कर लिया गया है।

इतने छात्र-छात्राएं हैं पंजीकृत

16 मार्च को हाईस्कूल की कृषि, बहीखाता, लेखाशास्त्र तो इंटरमीडिएट की समाजशास्त्र विषय के साथ परीक्षा संपन्न होगी, इस बार हाईस्कूल व इंटर की परीक्षा में कुल 2,10,354 छात्र-छात्राएं पंजीकृत हैं, जिसमें से हाई स्कूल में कुल 116178 परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे है। वहीं 12 वीं की परीक्षा में 94470 परिक्षार्थी परीक्षा दे रहे है. जिनमे (45427 युवक तथा 49043 युवतियां शामिल है, परीक्षा के लिए पूरे प्रदेश में कुल 1228 परीक्षा केंद्र बनाए गए है।

मुख्यमंत्री धामी ने विद्यार्थियों को दी शुभकामनाएं

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज से शुरू हो रही उत्तराखण्ड विद्यालयी शिक्षा परिषद की हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की परीक्षा में सम्मिलित होने वाले सभी विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी विद्यार्थी सकारात्मक सोच रखते हुए बिना किसी मानसिक दबाव के पूर्ण मनोयोग एवं आत्मविश्वास के साथ अपनी परीक्षा दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *