Notice: Undefined index: HTTP_REFERER in /home/u141101890/domains/parvatsankalpnews.com/public_html/wp-content/themes/newscard/newscard.theme#archive on line 43

कई विभागो के अधिकारियों को डीएम ने फिर जगाया

देहरादून/उत्तराखण्डः 17 Dec. 2021 (ukdwaar.in-Bureau) खबर..राजधानी से शुक्रवार को ऋषिपर्णा सभागार कलेक्ट्रेट देहरादून में जिलाधिकारी देहरादून डाॅ0 आर राजेश कुमार की अध्यक्षता में जिला उद्योग मित्र समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में जिलाधिकारी ने राजकीय औद्योगिक आस्थान पटेलनगर, औद्योगिक क्षेत्र सिड़कुल सेलाकुई, औद्योगिक आस्थान विकासनगर एवं लाघां रोड़ सहित मोहब्बेवाला प्रक्षेत्रों की समस्याओं का त्वरित गति से निस्तारण करने क निर्देश यूपीसीएल, नगर निगम, सचिव आई.आई.ए प्रबंधक सिड़कुल, पिटकुल, विद्युत, जिलापंचायत सहित जिला उद्योग केन्द्र को दिए। वही इस बैठक में पटेलनगर औद्योगिक प्रक्षेत्र में चोरी की वारदातों पर अकुंश लगाये जाने का अनुरोध करते बैठक में प्रमुख व्यवसाई कर्नल (से0नि0) राम किशन, विजय सिंह, सुनील उनियाल, राकेश भाटिया, राजीव अग्रवाल, हेमन्त कुरीच समेत संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

वही इस दौरान बैठक में दून जनपद के डीएम ने औद्योगिक प्रक्षेत्रों में विद्युत आपूर्ति, सड़क सुरक्षा दीवार, नालियों का निर्माण, अतिक्रमण, सफाई, सड़कों में गढ़ढा भरान, शौचालय निर्माण, ईएसआई हास्पिटल निर्माण, सेलाकुई में पार्किंग व्यवस्था स्ट्रीटलाइट पैमाईश, ब्याज उपादान योजना, पानी की निकासी, औद्योगिक क्षेत्रों को नोटिफाइट करने, लदान-ढुलान शुल्क, भू-खण्ड निरस्तीकरण भूखण्डों के आवेदन तथा मोहब्बेवाला औद्योगिक क्षेत्र के सहारनपुर रोड़ से टाइटन वाचेज वाली सड़क पर कट खुलवाने जैसे मामलों पर संबंधित विभागीय अधिकारियों को त्वरित गति से निस्तारित करने के निर्देश दिए।

वही इस मौके पर जिला उद्योग मित्र समिति की बैठक में जिलाधिकारी की व्यस्तता के फलस्वरूप उपस्थित रहने पर औद्योगिक संघो के पदाधिकारियों द्वारा आभार व्यक्त किया तथा अनुरोध किया कि उद्योग मित्र समिति की बैठक में संबंधित विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को अनिवार्य रूप से उपस्थित रहने के निर्देश देनेे को कहा। साथ ही बैठक में महाप्रबंधक जिला उद्योग केन्द्र अंजनी रावत ने बताया कि कोरोना संक्रमण काल के दौरान औद्योगिक क्षेत्रों में संचालन कम होने पर भी एमएसएमई के तहत औद्योगिक इकाईयों के 15 दावे ब्याज उपादान योजना के अन्तर्गत स्वीकृत हुए।

वही इस  बैठक में पटेलनगर औद्योगिक प्रक्षेत्र में चोरी की वारदातों पर अकुंश लगाये जाने का अनुरोध करते हुए पुलिस विभाग को आवश्यक कार्यवाही किये जाने को कहा। इसके उपरान्त लघु उद्यम, हथकरघा, एवं हस्तशिल्प के प्रतिभागियों को पुरस्कार वितरित किए गये।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *