भारत के सूचना और प्रसारण मंत्रालय का ट्विटर अकाउंट हैक,बदलकर खाते का नाम किया Elon Musk

बीते कुछ अर्से से हैकरों के हौंसले कुछ ज्यादा ही बुलंद हो गये हैं।आपको बता दें हैकरों ने सरकार के कई सोशल मीडिया अकाउंट से छेड़छाड करी हैं। अब भारत के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय का ट्विटर अकाउंट आज सुबह किसी अज्ञात ने हैक कर लिया है। हालांकिएमंत्रालय ने कुछ समय बाद ट्विटर अकाउंट को फिर से अपने कंट्रोल में वापस ले लिया लेकिन कुछ ही मिनटों में हैकर्स ने कई तरह के ट्वीट किए और खाते का नाम भी बदल दिया।

बुधवार यानि आज 12 जनवरी को सूचना और प्रसारण मंत्रालय के ट्विटर अकाउंट से छेड़छाड़ की गई। इतना ही नहीं हैकर्स ने अकाउंट का नाम भी बदलकर ‘एलोन मस्क’ कर दिया और ‘ग्रेट जॉब’ ट्वीट करने लगे। हालाँकि, मंत्रालय ने कुछ समय में खाते पर नियंत्रण हासिल कर लिया गया प्रोफ़ाइल को भी बदल दिया और हैकर्स द्वारा पोस्ट किए गए ट्वीट्स को हटा दिया। हैकर्स ने इसके कुछ दुर्भावनापूर्ण लिंक भी पोस्ट किए थे।

गौरतलब है कि ठीक एक महीने पहले यानि 12 दिसंबरए 2021 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का निजी ट्विटर हैंडल कुछ देर के लिए हैक कर लिया गया था। हालांकि कुछ ही समय बाद खाते को बहाल कर दिया गया था लेकिन क्रिप्टोक्यूरेंसी को बढ़ावा देने वाला एक ट्वीट पहले ही हैंडल से साझा किया जा चुका था।

वहीं 3 जनवरी को इंडियन काउंसिल ऑफ वर्ल्ड अफेयर्स ,इंडियन मेडिकल एसोसिएशनऔर मान देसी महिला बैंक,एक माइक्रोफाइनेंस बैंक के ट्विटर अकाउंट हैक कर लिए गए थे। ऐसे में भी हैकर्स ने हैंडल का नाम बदलकर ‘एलोन मस्क’ कर दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *