हवलदार जगेंद्र सिंह चौहान का पार्थिव शरीर पहुंचा घर

डोईवाला/ देहरादून/ क्या किसी को पता होता है कि कल का सूबह वह अपने बच्चों और परिवार के साथ बिता पायेगा भी कि नहीं। लेकिन दिल उस वक्त भर आता है जब बच्चे और परिवार के लोग किसी अपने के आने पर दुनिया भर के सपनों का ककहरा खींच कर उसके इंतजार में पलक बिछा देते हैं लेकिन कभी न आ पाने का गम हर ख्वाब हर उम्मीद को छलनी कर देता है। ऐसा ही कुछ हुआ उत्तराखण्ड के लाल जगेंन्द्र सिंह चौहान के साथ जो अपने घर के सभी लोगों को ताउम्र इन्तजार करने को छोड़ गये। सियाचिन में ड्यूटी में गश्त के दौरान ग्लेशियर टूटने के कारण हुए हादसे में बलिदान देने वाले कान्हरवाला डोईवाला निवासी हवलदार जगेंद्र सिंह चौहान का पार्थिव शरीर आज सुबह उनके आवास पर लाया गया।
उनके मामा सेवानिवृत्त कैप्टन मनवीर सिंह बिष्ट ने बताया कि पार्थिव शरीर को सेना के विमान से गुरुवार सुबह साढ़े दस बजे दिल्ली एयरपोर्ट लाया गया है। जिसके पश्चात एम्बुलेंस के माध्यम से सड़क मार्ग से जगेंद्र चौहान का पार्थिव शरीर को शाम करीब तीन बजे रुड़की एमएच पहुंचाया गया। रुड़की से बलिदानी जगेंद्र के पार्थिव शरीर को सुबह आठ बजे डोईवाला स्थित उनके आवास पर लाया गया। इसके पश्चात हरिद्वार गंगा तट पर उनका अंतिम संस्कार सैन्य सम्मान के साथ किया जाएगा।
आपको बता दें कि हवलदार जगेंद्र सिंह चौहान आज 25 फरवरी को ही छुट्टी लेकर घर आने वाले थे। लेकिन इससे पूर्व ही ड्यूटी के दौरान हादसे में उनका निधन हो गया। उसके बाद मौसम खराबी के चलते बुधवार को उनका पार्थिव शरीर नहीं पहुंच सका। कल देर शाम उनका पार्थिव शरीर रुड़की एमएच पहुंचा। आज सुबह 25 फरवरी को ही उनका पार्थिव शरीर घर पहुंचा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *