राजपुर काठ बंगला में ढह गई मकान की छत

देहरादून :  उत्तराखंड में लगातार बारिश होने के कारण लोगों का जीवन अस्त व्यस्त हो गया है, वहीं राजधानी देहरादून में बारिश का कहर जारी है। भारी बारिश के बाद राजपुर के काठ बंगला में एक पुराने घर की छत गिरने से उसमें तीन लोग दब गए, तीनों के शव निकाल लिए गए हैं।

May be an image of 6 people, people standing, outdoors and text that says "κO POLICE SDRF"

आपदा कंट्रोल रूम में मिली जानकारी के अनुसार राजपुर क्षेत्र काठ बंगला बस्ती आवास ढहने से कुछ लोगों की मलबे में दबने की घटना होने पर जिलाधिकारी सोनिका ने घटनास्थल पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य का जायजा लेने पहुंची। आज भी देहरादून में बारिश की संभावना बताई गई है।

यह भी पढ़ें:- https://parvatsankalpnews.com/cm-dhami-pays-courtesy-call-on-jagatguru-shankaracharya-rajrajeshwarashram/

राजधानी देहरादून में भारी बारिश के चलते आज सुबह लगभग 4 बजे काठ बंगला राजपुर रोड पर एक मकान के मलबे में दबने की सूचना मिलने पर प्रशासन की टीम एसडीआरएफ और स्थानीय पुलिस ने तत्काल रेस्क्यू अभियान चलाया।

सिटी मजिस्ट्रेट कुसुम चौहान द्वारा बताया गया कि रेस्क्यू का कार्य शुरू किया गया। मलबे में दबने से संगीता पत्नी दिनेश उम्र 22 साल, लक्ष्मी दिनेश की बहन उम्र 28 साल और दिनेश के आठ दिन का बच्चे की मौत हो गई।

 

आपदा प्रभावित क्षेत्र का डीएम ने किया निरीक्षण

देहरादून में लगातार बारिश के चलते प्रकृति आपदाएं भी आ रही है, जिसे लोगों को काफी नुकसान पहुंचा, बीते दिनों मालदेवता क्षेत्र में हुई आपदा प्रभावित क्षेत्रों को देहरादून जिलाधिकारी सोनिका ने निरीक्षण किया।

आपदा प्रभावित क्षेत्र के निरीक्षण के दौरान पालतू गाय फंसे होने पर, जिलाधिकारी ने पशुओं को जल भराव स्थल से संभावित खतरे को दृष्टिगत रखते हुए तत्काल एसडीआरएफ के माध्यम से पशुओं का रेस्क्यू करवाकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया।

जिलाधिकारी सोनिका ने सौड़ा सरोली पुल का भी निरीक्षण किया। पुल की सुरक्षा को लेकर संबंधित अधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए, विधायक उमेश शर्मा काऊ भी मौके पर पहुंच हालात का जायजा ले रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *