बारिश बनी आफत, मूसलाधार बारिश के चलते मसूरी में मंदिर का पुस्ता ढहा, मॉल रोड पर मलबे का लगा ढेर

मसूरी:-  बारिश आफत बनकर बरस रही है। मूसलाधार बारिश से मसूरी में मंदिर का पुस्ता ढह गया, जिससे मॉल रोड पर मलबे का ढेर लग गया। वहीं गढ़वाल में भी कई सड़कें बंद होने से आवाजाही ठप हो गई है।  मसूरी में हुई मूसलाधार बारिश से भारी भूस्खलन होने के कारण कोतवाली परिसर में स्थित मंदिर, सात रिक्शे, दो बाइक क्षतिग्रस्त हो गई। मॉलरोड़ की दीवार पर बना भगवान बद्रीनाथ का भित्तिचित्र भी टूटकर गिर गया।

मलबे की चपेट में पुलिस कर्मियों के निजी वाहन मोटर साइकिल भी आ गए। कोतवाल अरविंद कुमार चौधरी ने बताया कि मंदिर का पुश्ता गिरने से मंदिर भी गिर गया। बताया कि जेसीबी से मलबे को मालरोड़ से साइड में किया गया और यातायात के लिए सड़क खोल दी। बारिश से देवाल में दो सड़कें बंद हो गई। देवाल- लोहजंग पिलखड़ा में और देवाल -खेता सुयालकोट में मलबा आने से सड़क बंद है।  श्रीनगर में सुबह पांच बजे से हुई झमाझम बारिश ने बढ़ती उमस से राहत दी। वहीं अलकनंदा नदी का स्तर चेतावनी स्तर से एक मीटर नीचे है।

चमोली जिले में सूना और थराली के ग्रामीणों द्वारा प्रणमति नदी पर बनाई गई अस्थाई पुलिया फिर बह गई। बेली ब्रिज के लिए बनाया गया एक तरफ का एंबेडमेन्ट भी क्षतिग्रस्त हो गया। सूना, थराली देवल ग्वाड़ सहित पांच गांव के ग्रामीणों की आवाजाही फिर ठप हो गई। इस वजह से बच्चे स्कूल नहीं जा पाए वहीं व्यापारी अपने प्रतिष्ठान नहीं जा पाए।  आज प्रदेश के चार जिलों में भारी बारिश होने की आशंका है। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से देहरादून समेत पौड़ी, चम्पावत और नैनीताल जिले के कुछ हिस्सों में तेज गर्जन के साथ भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *