पीएम ने 108 फीट की ऊंची हनुमान मूर्ति का किया लोकार्पण

नयी दिल्ली: वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हनुमान जयंती के मौके पर गुजरात के मोरबी में हनुमान जी की 108 फीट ऊंची प्रतिमा का प्रधानमंत्री ने लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हनुमान जयंती के पावन पर्व पर आप सभी को समस्त देशवासियों को बहुत-बहुत शुभकामनाएं। इस पावन अवसर पर आज मोरबी में हनुमान जी की इस भव्य मूर्ति का लोकार्पण हुआ है ये देश और दुनिया भर के हनुमान भक्तों के लिए रामभक्तों के लिए बहुत सुखदायी है, आप सभी को बहुत-बहुत बधाई।

प्रधानमंत्री ने कहा कि हनुमान जी अपनी भक्ति से, अपने सेवाभाव से, सबको जोड़ते हैं। हर कोई हनुमान जी से प्रेरणा पाता है हनुमान वो शक्ति और सम्बल हैं जिन्होंने समस्त वनवासी प्रजातियों और वन बंधुओं को मान और सम्मान का अधिकार दिलाया इसलिए एक भारत, श्रेष्ठ भारत के भी हनुमान जी एक अहम सूत्र हैं।

उन्होंने कहा कि मुझे बताया गया है कि हनुमान जी की इस तहर की 108 फीट ऊंची प्रतिमा देश के अलग-अलग कोने में स्थापित की जा रही है। हम पिछले कई वर्षों से शिमला में हनुमान जी की प्रतिमा देख रहे हैं आज मोरबी में दूसरी प्रतिमा स्थापित हुई है। उन्होंने कहा कि दो अन्य मूर्तियों को दक्षिण में रामेश्वरम और पश्चिम बंगाल में स्थापित करने का कार्य चल रहा है।प्रधानमंत्री ने कहा कि रामकथा का आयोजन भी देश के अलग-अलग हिस्सों में किया जाता है। भाषा.बोली जो भी हो लेकिन रामकथा की भावना सभी को जोड़ती है प्रभु भक्ति के साथ एकाकार करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *