आगामी 16 जुलाई तक राज्य के अधिकांश जनपदों में भारी बारिश का दौर जारी, राज्य में 449 सड़कें बंद

उत्तराखंड:- उत्तराखंड में इन दिनों मानसून पूरी तरह सक्रिय है पहाड़ से लेकर मैदान तक भारी बारिश के चलते जनजीवन प्रभावित हुआ है मौसम विज्ञान की मानें तो आगामी 16 जुलाई तक राज्य के अधिकांश जनपदों में बारिश का दौर जारी रहेगा जिसको लेकर जिसको लेकर वर्षा के तीव्र से अति तीव्र दौर का येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक आज और कल यानि 13 और 14 जुलाई को प्रदेश में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश वहीं कुछ स्थानों में अकाशीय बिजली चमकने और वर्षा के तीव्र से अति तीव्र दौर की संभावना है। मौसम की चेतावनी को देखते हुए आज भी नैनीताल, उधम सिंह नगर चमोली ,देहरादून ,पौड़ी जनपदों के स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है।

उत्तराखंड में भारी बारिश की वजह से कुमाऊं और गढ़वाल मंडल में आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है पहाड़ों में हुई बारिश की वजह से नदियों का जलस्तर उफान पर चल रहा है लिहाजा मैदानी क्षेत्र में कई इलाके जलमग्न हो गए हैं अब तक राज्य में 449 सड़कें बंद हैं। पिछले 24 घंटे में बारिश हुआ आपदा की वजह से 2 लोगों की मौत हुई है एक लापता है जबकि राज्य में रेल यातायात भी बाधित हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *