श्रीरामोत्सव को लेकर प्रदेशवासियों के लिए खुशखबरी, उत्तराखंड परिवहन निगम ने अयोध्या के लिए देहरादून से सीधी बस सेवा की शुरू

उत्तराखंड:- श्रीरामोत्सव से पूर्व उत्तराखंड परिवहन निगम ने अयोध्या के लिए देहरादून से सीधी बस सेवा शुरू कर दी है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की घोषणा के बाद मंगलवार से दून आइएसबीटी से अयोध्या के लिए नियमित बस सेवा का संचालन होगा। यह बस देहरादून से सुबह साढ़े 11 बजे चलेगी व अगले दिन सुबह पांच बजे अयोध्या पहुंचेगी। अयोध्या से यह बस दोपहर तीन बजे चलेगी व अगले दिन सुबह आठ बजे देहरादून पहुंचेगी। अभी साधारण बस सेवा शुरू की जा रही है। परिवहन निगम के अधिकारियों की मानें तो यात्रियों की मांग के अनुसार सुपर डीलक्स वाल्वो बस सेवा शुरू करने पर भी विचार किया जाएगा।

अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले श्रीरामोत्सव को लेकर प्रदेशवासियों की मांग पर मुख्यमंत्री ने दो दिन पहले परिवहन सचिव को देहरादून, हरिद्वार व हल्द्वानी से अयोध्या के लिए सीधी बस सेवा संचालित करने के आदेश दिए थे। हल्द्वानी से बस सेवा शुरू हो चुकी है, अब मंगलवार से देहरादून से बस सेवा शुरू हो जाएगी। परिवहन निगम के महाप्रबंधक दीपक जैन ने बताया कि देहरादून से संचालित बस हरिद्वार, नजीबाबाद, नगीना, धामपुर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, शाहजहांपुर, सीतापुर, लखनऊ, अवध, बाराबंकी होकर अयोध्या पहुंचेगी। इस बस का देहरादून से अयोध्या तक का किराया 1095 रुपये प्रति यात्री निर्धारित किया गया है। यह बस एक तरफ 754 किमी की दूरी तय करेगी। यात्रियों की सुरक्षा के दृष्टिगत बस पर दो चालक नियुक्त किए गए हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *