उत्तर प्रदेश में ठंड का सितम, उत्तर प्रदेश में IMD ने कई इलाक़ों में कोहरे का किया अलर्ट जारी

उत्तर प्रदेश में ठंड का सितम कुछ इस कदर बढ़ गया है कि पहाड़ी इलाकों का तापमान भी पीछे छूट गया है। वहीं शनिवार को भी कोल्ड डे के साथ दिन में शीतलहर चलेगी। इससे तापमान में गिरावट आएगी। प्रदेश में सबसे ठंडा शहर कानपुर और सहारनपुर रहा। यहां पारा 3.0°C दर्ज किया गया। वहीं लखनऊ में तापमान में बड़ी गिरावट दर्ज की गई। यहां न्यूनतम तापमान 6.0, आगरा में 3.9, अलीगढ़ और पश्चिमी यूपी के मेरठ में 4.8, शाहजहांपुर, बरेली और बाराबंकी में 5.0 डिग्री रहा और लखीमपुर खीरी, अयोध्या, हरदोई और बलिया में 7.0 तापमान दर्ज किया गया है।

मौसम विभाग के मुताबिक अब कानपुर मंडल सहित पूर्वी यूपी के इलाकों में सर्दियों में बारिश नहीं होगी। दिन में धूप निकलने से कुछ राहत मिल सकती है। लेकिन सुबह और रात के दौरान ठंड बढ़ेगी। मध्यम से घने कोहरे और ठंडी हवाएं चलती रहेंगी। मौसम विभाग ने शनिवार को 21 शहरों में शीतलहर चलने का अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा 24 जिलों में घने कोहरे का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग के मुताबिक  लखीमपुर खीरी, सीतापुर, बाराबंकी, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बिजनौर,  गोंडा, श्रावस्ती, मुरादाबाद, संभल, बहराइच,अमरोहा और आसपास के इलाकों में कोल्ड डे को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *