मुख्य सचिव ने G20 summit के सम्बन्ध में अधिकारियों के साथ की बैठक

              मुख्य सचिव ने कहा  जी-20 सम्मेलन के दौरान हमारे प्रदेश के पर्यटन और                  संस्कृति को दुनिया के कोने-कोने तक पहुंचाने का एक महत्त्वपूर्ण अवसर

 

 देहरादून:  मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु ने बीते दिन सचिवालय में #G20Summit के तहत देशी-विदेशी प्रतिभागियों द्वारा मई एवं जून 2023 में प्रस्तावित दौरों के सम्बन्ध में बैठक ली। मुख्य सचिव ने कहा कि जी-20 सम्मेलन के दौरान हमारे पास प्रदेश के पर्यटन और संस्कृति को दुनिया के कोने-कोने तक पहुंचाने का एक महत्त्वपूर्ण अवसर है। इसके लिए हमें अपनी बेस्ट परफॉर्मेंस देने की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि पर्यटन, संस्कृति, योगा और आयुष हमारी विशेषताएं हैं। प्रदेश के पास इन क्षेत्रों को अधिक से अधिक बढ़ावा देने के लिए एक अच्छा मौका है। उन्होंने कहा कि हर प्रतिभागी के साथ लाइजनिंग ऑफिसर के साथ ही उन्हीं की भाषा का एक गाइड भी उपलब्ध कराया जाए, जो यहां की कोई भी जानकारी उन्हें उपलब्ध करा सके। उन्होंने कहा कि जी-20 शिखर सम्मेलन के दौरान आने वाले प्रतिभागियों को कार्यक्रम स्थल के पास ही अच्छे योगा अनुदेशकों को भी लगाया जाए, ताकि यदि कोई योगा सीखना या समझना चाहे तो उन्हें जानकारी मिल सके।

G20Summit
G20Summit

मुख्य सचिव ने कहा कि सम्मेलन के दौरान आमजन की भागीदारी सुनिश्चित करने के साथ ही विदेशी प्रतिनिधिमण्डल के रहने खाने एवं सुरक्षा आदि की समुचित व्यवस्था के लिए विदेश मंत्रालय से लगातार सम्पर्क में रहते हुए सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं। इस अवसर पर सचिव आर. मीनाक्षी सुंदरम, शैलेश बगोली, दिलीप जावलकर, सचिन कुर्वे, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर वी. मुरुगेशन, सचिव डॉ. पंकज कुमार पाण्डेय, आर. राजेश कुमार एवं विनोद कुमार सुमन सहित अन्य सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें:-https://parvatsankalpnews.com/the-director-general-of-information-has-made-a-fresh-allocation-of-tasks-to-the-officers-in-the-directorate-general-of-information/

यह भी देखें:-https://www.youtube.com/watch?v=XHjQH-GnRBc

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *