देवभूमि से अयोध्या के लिए बस सेवाएं शुरू,भाजपा प्रदेश प्रवक्ता हेमंत द्विवेदी ने कहा लोकप्रिय सीएम के प्रयासों से देवभूमि के श्रद्धालुओं को अयोध्या धाम के दर्शन के लिए बस सेवाएं की गई शुरू

अयोध्या धाम के लिए उत्तराखंड की धामी सरकार द्वारा बस सेवाएं शुरू कर दी गई है। भाजपा प्रदेश प्रवक्ता हेमंत द्विवेदी ने बताया कि लोकप्रिय मुख्यमंत्री पुष्कर धामी के प्रयासों से देवभूमि के श्रद्धालुओं को अयोध्या धाम के दर्शन के लिए बस सेवाएं शुरू की गई है।

हल्द्वानी, देहरादून, हरिद्वार, ऋषिकेश के बाद अब रामनगर से बस सेवा शुरू होने जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रभु श्रीराम के दर्शन के लिए अयोध्या जाने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा को देखते हुए सीएम धामी ने लोगों को बड़ी सौगात दी है। अब देवभूमि से सीधे बस से रामलला के दर्शन के लिए लोग जा सकते हैं। प्रदेश प्रवक्ता हेमंत द्विवेदी ने बताया कि अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा के रूप में श्रीरामोत्सव से पूर्व प्रदेश की जनता ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से प्रदेश के अलग-अलग बस अड्डों से अयोध्या के लिए उत्तराखंड परिवहन निगम की सीधी बस सेवा संचालित करने की मांग की थी।

वही उन्होंने कहा कि प्रभु श्रीराम की नगरी अयोध्या में उत्तराखंड वासियों के लिए सीएम पुष्कर धामी के प्रयासों से सरकार राज्य अतिथि गृह बनाने की तैयारी कर रही है। उत्तराखंड राज्य का यह अतिथि गृह लगभग 4700 वर्ग मीटर में बनाया जाएगा। इस राज्य अतिथि गृह को बनाने के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भूमि की खरीद को लेकर 32 करोड़ रुपए की धनराशि स्वीकृत की है। वही उन्होंने बताया कि भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या धाम में प्राण प्रतिष्ठा समारोह संपूर्ण होने के बाद यहां पहुंचने वाले श्रीराम भक्तों की आवाजाही बढ़ेगी। इसको देखते हुए अयोध्या में राज्य अतिथि गृह बनाने का निर्णय लिया है। जिससे श्रद्धालुओं को विश्राम की सुविधा मिल सकेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *