सत्तर के दशक की फिल्म इंडस्ट्री दिखाएगी महेश भट्ट की वेब सीरीज ‘रंजिश ही सही’

नई दिल्ली :  वेटरन फिल्ममेकर महेश भट्ट ने अब ओटीटी प्लेटफॉर्म्स का रुख किया है और एक वेब सीरीज रंजिश ही सही लेकर आ रहे हैं। इस वेब सीरीज के क्रिएटर महेश भट्ट हैं, जबकि लेखन निर्देशन पुष्पदीप भारद्वाज ने किया है। वहीं, सीरीज का निर्माण मुकेश भट्ट और जियो स्टूडियोज ने किया है।

क्या है सीरीज की कहानी

महेश भट्ट रिश्तों की उलझन और सुलझन को अपनी फिल्मों और कहानियों के जरिए दिखाते रहे हैं और कई बेहतरीन और क्लासिक फिल्में हिंदी सिनेमा को दी हैं। रंजिश ही सही 70 के दशक की फिल्म इंडस्ट्री में स्थापित ऐसी ही कहानी है। हिंदी सिनेमा के गोल्डन पीरियड में सेट इस कहानी में ताहिर राज भसीन (शंकर), अमृता पुरी (अंजू) और अमाला पॉल (आमना) मुख्य भूमिकाओं में हैं। कहानी एक उभरते हुए फिल्ममेकर की है, जिसे एक अदद कहानी की तलाश है। अमृता पुरी, ताहिर की पत्नी के किरदार में हैं, जबकि अमाला पॉल प्रेमिका बनी हैं। ट्रेलर में इन तीनों पात्रों के बीच रिश्तों की पगडंडी से होते हुए फिल्ममेकर की कहानी की तलाश दिखायी गयी है।

इस सीरीज में संगीत की काफी अहमियत रही है। संगीत आभास और श्रेयस नहीं है। गीतों को रखा भारद्वाज, विशाल मिश्रा, जावेद अली और ऐश किंग ने आवाज दी है। निर्देशक पुष्पदीप भारद्वाज ने कहा- इन दिनों ओटीटी पर इतने थ्रिलर और क्राइम शोज आ रहे हैं, मैं एक ड्रामाटिक लव स्टोरी बनाना चाहता था, जिसका धुरी संगीत हो। रिसर्च और विमर्श के बाद रंजिश ही सही की रूपरेखा बनी। यह उलझी हुई मानवीय भावनाओं को दिखाने की कोशिश है, जो सत्तर के गौरवशाली कालखंड में स्थापित है। ताहिर ने कहा कि मेरा किरदार शंकर परतदार है, जो दो महिलाओं के बीच फंसा है। शंकर एक संवेदनशील रोमांटिक और बागी मोहब्बत के बीच फंसा है।

कब और कहां देख सकते हैं सीरीज

रंजिश ही सही वेब सीरीज 13 जनवरी को वूट सिलेक्ट पर रिलीज होगी। मंगलवार को इसका ट्रेलर जारी कर दिया गया है, जिसे वूट सिलेक्ट के सोशल मीडिया एकाउंट्स से शेयर किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *